Online Ghar Baithe Paise Kaise Kamaye - Asan tarike

क्या आपने पहले इस पोस्ट को पड़ने से पहले ऑनलाइन पैसा कमाने की कोशिश की थी लेकिन सफलता नहीं मिली? अब और परेशान होने की जरूरत नहीं! आज हम आपको बातएंगे 
Ghar baithe paise kamaye ? online paise कमाने के 10 आसान तरीके। Earn Money From Home

Internet User है तो कई बार लोगो से सुना होगा की online ghar baithe paise kaise kamaye या ,ghar beithe paise kaise kamaye, last में  "Internet Se Paise Kaise Kamaye" इस तरीके की जरूरत खास करके उन लोगो को होती है जो स्टूडेंट, हाउस वाइफ या फिर जो घर पर बेरोजगार बैठे होते है।
"Ghar baithe paise kaise kamaye" अगर आप भी ऑनलाइन पैसे कामना चाहते है तो ये आपके लिए है।  
क्योंकि हम पहले ही दुनिया भर में 7,00,000 से अधिक लोगों को प्रशिक्षित कर चुके हैं और वे सफलतापूर्वक $ 300 से $ 2000 (INR 20,000+) प्रति माह कमा रहे हैं। हम आशा करते  है की आप भी कमा पाएंगे। 
हम आपको ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ बेहतरीन तरीके बता रहे हैं। 
और हाँ, इस वेबसाइट में सब कुछ बिल्कुल मुफ्त और निवेश के बिना है ।

Gahr Beithe paise कैसे kamaye  11  तरीके



1. Make Money with Online Surveys



यहां आप एक विशेष कंपनी की आवश्यकता के आधार पर छोटे सर्वेक्षणों को पूरा करने में 5 मिनट से 20 मिनट तक का समय लगा सकते हैं।

आपको एक सर्वेक्षण में अपनी प्रतिक्रिया और राय लिखने की आवश्यकता है। आपको बस प्रश्न से अपनी पसंद का चयन करना है और कुछ भी लिखने की आवश्यकता नहीं है।
सर्वेक्षण की लंबाई, आपकी प्रोफ़ाइल और आप जिस देश में रह रहे हैं, उसके आधार पर आप $ 1 से $ 20 कर सकते हैं। आप भुगतान किए गए सर्वेक्षणों के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और 20 सर्वश्रेष्ठ सर्वेक्षण साइटों में शामिल हो सकते हैं 

2. Blogging से पैसे कमाएं

मैं पिछले 7-8 वर्षों से ब्लॉगिंग के साथ पैसा कमा रहा हूं। मैंने ब्लॉगिंग के साथ 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7 करोड़ रुपये) से अधिक किए हैं। जब मैंने ब्लॉगिंग शुरू की थी तो मैं बहुत उलझन में था।
मुझे 2010 में शुरू होने पर ब्लॉगिंग के बारे में बिल्कुल पता नहीं था। मैंने बहुत मेहनत की लेकिन लगभग 1 साल तक ब्लॉगिंग के साथ कोई पैसा नहीं कमाया।
लेकिन मैंने कभी हार नहीं मानी! मैं अपने शोध on कैसे एक ब्लॉग बनाने के लिए ’, write कैसे अपने ब्लॉग पर लिखने के लिए’ और blog कैसे अपने ब्लॉग को बढ़ावा देने के लिए ’कर रहा था।
और चीजें मेरे पक्ष में 1 साल बाद शुरू हुईं। मैंने 2011 में ब्लॉगिंग से अपना पहला $ 100 बनाया। फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। आज मैं ब्लॉगिंग से हर महीने $ 25,000 (15 लाख रुपये +) कमा रहा हूं 

3. PTC साइटों से कमाएँ

यदि आप कुछ अतिरिक्त आय करना चाहते हैं लेकिन आपके पास ज्यादा समय नहीं है तो आप कुछ विश्वसनीय पीटीसी साइटों से जुड़कर पैसा कमा सकते हैं।
यहां आपको 10 से 3o सेकंड के विज्ञापनों पर क्लिक करना और पढ़ना होगा और आपके द्वारा देखे जाने वाले प्रत्येक विज्ञापन के लिए भुगतान किया जाएगा।
कई साइटें हैं जहाँ आप विज्ञापन पढ़कर पैसे कमा सकते हैं।
सभी साइटें स्वतंत्र हैं और इसमें कोई निवेश नहीं है।
मैं आपको केवल उन साइटों को दिखाऊंगा जो अपने सदस्य को नियमित रूप से भुगतान करती हैं और विज्ञापनों पर क्लिक करने के लिए बेहतर दर देती हैं।

4. एक Captcha Solver बनें

यदि आपके पास अधिक खाली समय (दिन में 2 घंटे) है, तो आप कैप्चा सॉल्वर के रूप में काम करके अपनी जेब में और आय जोड़ सकते हैं।
ऑनलाइन पैसे कमाने का यह सबसे आसान तरीका है। कैप्चा सॉल्वर के रूप में, आपको कैप्चा छवियों को पढ़ने और सटीक वर्ण लिखने की आवश्यकता है।
बेहतर आय अर्जित करने के लिए आपको बहुत तेज होना चाहिए। आपके द्वारा हल किए गए प्रत्येक 1000 कैप्चा के लिए आपको $ 2 तक का भुगतान मिल सकता है।

5. Affiliate Marketing से कमाएं


यदि आप ऑनलाइन पैसा कमाने के बारे में गंभीर हैं और आप एक परिश्रमी व्यक्ति हैं जो बड़ी आय बनाना चाहते हैं तो सहबद्ध विपणन आपके लिए है।
ऑनलाइन शॉपिंग की उच्च वृद्धि के कारण सहबद्ध विपणन के लिए पहले से अधिक गुंजाइश है।
अमेज़ॅन , फ्लिपकार्ट, ईबे , क्लिकबैंक , सीजे आदि जैसे सैकड़ों ऑनलाइन व्यापारी हैं जहां आप अपने उत्पादों को साइनअप और बढ़ावा दे सकते हैं।
एफिलिएट मार्केटिंग में, आप ग्राहकों को एक साधारण वेबसाइट बनाकर सही उत्पाद खरीदने में मदद कर रहे हैं और बदले में आप 4% से 20% कमीशन कमा सकते हैं।

6. एक freelancer बने 

फ्रीलांसिंग ब्लॉगिंग और सहबद्ध विपणन के बाद पैसा बनाने का एक और लोकप्रिय तरीका है। एक फ्रीलांसर के रूप में, आप अस्थायी आधार पर छोटी या बड़ी कंपनियों के साथ काम कर सकते हैं और उन्हें अपनी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।
फ्रीलांसर आपके ग्राहक के लिए आपके द्वारा किए जाने वाले फ्रीलांस जॉब्स के प्रकार के आधार पर $ 500 से $ 2000 + प्रति माह कर सकते हैं।
आप सामग्री लेखक, वेब डिजाइनर, ग्राफिक्स डिजाइनर के रूप में काम कर सकते हैं या एसईओ, डेटा प्रविष्टि, वीडियो प्रशंसापत्र, डिजिटल विपणन आदि जैसी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं।

7. Virtual Assistant

एक वर्चुअल असिस्टेंट एक पर्सनल असिस्टेंट की तरह होता है जो बिना किसी शारीरिक रूप से उपस्थित हुए ऑनलाइन काम करके पैसा कमा सकता है।
वह वेबसाइट की देखभाल, परामर्श, लेखन और प्रूफरीडिंग, प्रकाशन सामग्री, विपणन, कोडिंग, वेबसाइट और ऐप विकास, अनुसंधान आदि जैसे कई कार्य कर सकता है।
HireMyMom जैसी दर्जनों कंपनियां हैंMyTaskerकीर्तिuAssistMe123Employee जहाँ आप आभासी सहायक कार्य के लिए साइनअप कर सकते हैं।

8. Writing Job

लेखन विभिन्न प्रकार की सामग्री के माध्यम से इंटरनेट पर पैसा कमाने का एक और बेहतर तरीका है।
आप ब्लॉग, कंपनियों, संस्थानों, व्यक्तिगत लोगों आदि के लिए लिख सकते हैं। विभिन्न प्रकार के लेखकों को अलग-अलग भुगतान किया जाता है।
आम तौर पर लोगों को 500 शब्द सामग्री लिखने के लिए $ 5 से $ 20 + का भुगतान किया जाता है।
यदि आपके पास लेखन कौशल नहीं है तो आप इस पोस्ट को पढ़ सकते हैं और स्वतंत्र लेखक बन सकते हैं ।
कंटेंट राइटिंग जॉब खोजने के लिए आप अपवर्क्स, आईविटर , राइटरबाय, फ्रीलांसवेरिंग , टेक्स्टब्रोकर , एक्सप्रेसवर्टर.कॉम, फ्रीलांसवर्डिंगगिज.कॉम जैसी साइट्स पर जा सकते हैं 

9. Micro-working

ऐसे और तरीके हैं जो आपको पार्ट टाइम में काम करके अतिरिक्त आय बनाने में मदद कर सकते हैं। आप विभिन्न साइटों पर सरल कार्य करके आसानी से $ 200- $ 300 प्रति माह कर सकते हैं।
यहाँ आप विभिन्न कार्यों पर काम कर सकते हैं जैसे किसी वस्तु की पहचान, रेटिंग और विभिन्न साइटों पर टिप्पणी करना, कुछ वेबसाइटों पर जाना, संपर्क विवरण खोजना, छोटे शोध करना, छोटे लेख लिखना आदि।
MTurk , MicroWorker , SEOClerk , ClickWorker , GigWalk जैसी कई वेबसाइट हैं जहां आप माइक्रो वर्कर के रूप में काम कर सकते हैं और अतिरिक्त आय अर्जित कर सकते हैं। साइनअप के बाद, हम आपको दिखाएंगे कि माइक्रो-वर्कर के रूप में कैसे काम किया जाए और पैसा कमाया जाए।

10. एक YouTuber बनें

YouTube ऑनलाइन पैसे कमाने के सबसे हॉट ट्रेंड में से एक है। आप अपना YouTube चैनल शुरू कर सकते हैं, कुछ गुणवत्ता वाले वीडियो अपलोड कर सकते हैं और फिर YouTube पर ऑनलाइन पैसा कमाने के लिए YouTube भागीदार बन सकते हैं।
आप विभिन्न प्रकार के वीडियो बना सकते हैं जैसे शरारत वीडियो, कॉमेडी वीडियो, किचन रेसिपी, कैसे-कैसे वीडियो, ट्रैवल टिप्स, या कुछ भी आप सोचते हैं, लोगों के लिए उपयोगी है।
एक बार जब आप अपने चैनल के लिए वीडियो दृश्य और ग्राहक प्राप्त कर लेते हैं तो आप YouTube सहयोगी कार्यक्रम के लिए आवेदन कर सकते हैं।
अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, लोग आपके वीडियो में विज्ञापनों के साथ विज्ञापन देखेंगे। आप अपने वीडियो को प्राप्त होने वाले प्रत्येक दृश्य के लिए पैसे कमाएँगे।
आप अपने स्मार्टफोन या किसी भी DSLR कैमरे से वीडियो शूट कर सकते हैं।

11. एक online seller बनें

ऑनलाइन बिक्री पारंपरिक बिक्री की तरह नहीं है। आपके पास अपने स्थानीय बाजार के बाहर अपनी वस्तुओं को बेचने की बहुत गुंजाइश नहीं है लेकिन ऑनलाइन बिक्री में, आप अपने उत्पाद को पूरे देश में बेच सकते हैं।
ऑनलाइन कुछ भी बेचने के 2 तरीके हैं।
या तो, आप अपनी खुद की वेबसाइट बना सकते हैं और अपनी वेबसाइट से अपने उत्पादों को बेच सकते हैं या किसी प्रसिद्ध शॉपिंग पोर्टल जैसे अमेज़न, फ्लिपकार्ट, ईबे, स्नैपडील आदि पर विक्रेता बन सकते हैं।
दूसरा विकल्प बहुत बेहतर है कि आपको इन लोकप्रिय पोर्टल्स के मौजूदा ग्राहक मिलेंगे।
अब आप सोच रहे होंगे कि जब मेरे पास कोई उत्पाद नहीं है तो मैं क्या बेच सकता हूं?
मैंने कई अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट विक्रेताओं को देखा है जिनके पास कोई उत्पाद नहीं है लेकिन फिर भी वे इन साइटों पर उत्पादों की संख्या बेच रहे हैं।
आप क्या कर सकते हैं, अपने शहर में घूमें और उन सर्वोत्तम उत्पादों की जांच करें जिन्हें आप इन साइटों पर बेच सकते हैं। आप उन थोक विक्रेताओं और वितरकों को पा सकते हैं जो आपको इन उत्पादों को अत्यधिक रियायती दरों पर बेच सकते हैं।
आप इन उत्पादों को अमेज़ॅन, ईबे आदि पर सूचीबद्ध कर सकते हैं और अधिक कीमत पर बेचकर पैसा कमा सकते हैं।
आपको उन सर्वोत्तम उत्पादों को आज़माने की ज़रूरत है जिन्हें आप बाजार मूल्य से कम पर बेच सकते हैं। मेरा विश्वास करो, अपने विचार से यह आसान है। केवल एक चीज जो आपको करने की आवश्यकता है वह है कार्रवाई।
Read more :
Best Top 15 Best Free Bloging Site for crete personal Bloging site
Free Website Or Blog kaise banaye  asan tarike 

Conclusion

घर बैठे ऑनलाइन इंटरनेट से पैसे कैसे कमाए के सवाल का जवाब आपको मिल गया होगा आशा करते है की अब आप भी घर बैठे वेबसाइट Ghar beithe Online Paise Kamane Ke Tarike जो हमने आपको बताये है वो आपको इंटरनेट पर जरूर मिल जायेंगे और आप भी Internet Se Paise Kamana शुरू कर देंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ