18 Most Followed Indian Celebrities on Instagram – Check the Top Accounts


इंस्टाग्राम इस समय 1 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ सबसे तेजी से बढ़ता सामाजिक नेटवर्क है। यह तीसरे सबसे लोकप्रिय सोशल साइट के स्थान पर भी काबिज है और फेसबुक और यूट्यूब के बगल में खड़ा है जिसमें क्रमशः 2 बिलियन और 1.9 बिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं।


फोटो-साझाकरण साइट हमें स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन के साथ दुनिया में कहीं से भी आश्चर्यजनक फोटो कहानियां साझा करने की अनुमति देती है। यह विपणक के लिए भी सबसे अच्छी जगह है।
भारत में, इसकी कुल आबादी का 5.3% इंस्टाग्राम का उपयोग करता है। यही एक मुख्य कारण है कि कंपनियां देश में इंस्टाग्राम मार्केटिंग पर अधिक ध्यान देती हैं। वे उत्पाद छवियों और वीडियो की समीक्षा के माध्यम से बड़े दर्शकों तक प्रभावी रूप से पहुंच सकते हैं।


इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की गईं भारतीय हस्तियाँ

भारतीयों को फिल्में और क्रिकेट देखना बहुत पसंद है। हिंदी सिनेमा, जिसे बॉलीवुड के रूप में जाना जाता है, उत्पादन में दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म उद्योग है और वैश्विक रिसेप्शन में दूसरा सबसे बड़ा है। ज्यादातर फिल्में प्रमुख सुपरस्टार्स के इर्द-गिर्द घूमती हैं और कहानी बनाने में एक समान पैटर्न का पालन करती हैं- मस्ती, रोमांस, गाने और लड़ाई के दृश्यों से भरी।
मूवी शौकीन हर जगह और यहां तक ​​कि सोशल मीडिया पर अपने पसंदीदा सितारों का पालन करने के लिए उत्सुक हैं। यह जानना दिलचस्प होगा कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली भारतीय सेलिब्रिटी कौन है। जैसा कि आप जानते हैं, कंपनियां उत्पादों को बढ़ावा देने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए ऐसे प्रभावशाली खातों का उपयोग करती हैं।
आज हमने इंस्टाग्राम पर सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली भारतीय हस्तियों की एक सूची तैयार की।
ये रहा।

18. शाहरुख खान - 17.5M फॉलोअर्स



17. सोनम कपूर - 20.1M फॉलोअर्स


16. शाहिद कपूर - 20.2M अनुयायी


15. परिणीति चोपड़ा - 20.6M फॉलोअर्स


14. दिशा पटानी - 22.8M फॉलोअर्स


13. सनी लियोन - 23.4M फॉलोअर्स


12. सलमान खान - 24.2M फॉलोअर्स


11. नेहा कक्कड़ - 24.2M फॉलोअर्स


10. कैटरीना कैफ - 24.3M फॉलोअर्स



9. रणवीर सिंह - 24.8M फॉलोअर्स


8. अनुष्का शर्मा - 25.9M फॉलोअर्स


7. अक्षय कुमार - 27.1M फॉलोअर्स


6.  जैकलीन फर्नांडीज - 30M फॉलोअर्स


5. श्रद्धा कपूर -31.1M फॉलोअर्स


4. आलिया भट्ट - 34.5M फॉलोअर्स


3. विराट कोहली - 36.8M फॉलोअर्स


2. दीपिका पादुकोण - 36.9M फॉलोअर्स


1.  प्रियंका चोपड़ा - 42.8M फॉलोअर्स



    

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ