Jio Fiber broadband plans: आवेदन कैसे करें, स्थापना शुल्क, अन्य विवरण



मुकेश अंबानी द्वारा 5 सितंबर से Jio Fiber या Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा शुरू करने की घोषणा करने के कुछ दिनों बाद, Reliance Jio ने अपनी पंजीकरण प्रक्रिया का विवरण जारी कर दिया है। एक लैंडलाइन फोन कनेक्शन और टीवी सेट-टॉप बॉक्स के साथ बंडल, जियो फाइबर योजनाओं से शुरू हो जाएगा  700 प्रति माह और तक जा  प्रीमियम ग्राहकों के लिए 10,000।

Jio ने Jio वेलकम ऑफर की भी घोषणा की है, जिसके तहत इसकी वार्षिक योजना खरीदने वाले सभी लोगों को मुफ्त में HD या 4K LED टीवी और 4K सेट टॉप बॉक्स मिलेगा। लैंडलाइन कनेक्शन भी मुफ्त में होगा। Jio ने शुरुआती रोलआउट अवधि के दौरान इंस्टॉलेशन शुल्क को भी मुफ्त रखा है।
Jio Fiber के लिए आवेदन कैसे करें:

अब तक, उपयोगकर्ताओं को केवल एक जियो फाइबर पूर्वावलोकन प्रस्ताव के लिए आवेदन कर सकता है जिसके तहत ब्रॉडबैंड गति 100 एमबीपीएस और 1 Gbps के बीच में लेकर के संबंध,, मुक्त करने के लिए आया था और उन की प्रतिदेय सुरक्षा जमा के लिए भुगतान करने के लिए केवल पूछा गया के लिए 2500 राउटर (ONT डिवाइस)।


अब जैसे ही Jio Fiber एक व्यावसायिक लॉन्च की ओर बढ़ रहा है, पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है। आप ने अपनी वेबसाइट पर एक जियो फाइबर कनेक्शन के लिए आवेदन कर सकते हैं यहाँ एक सरल तीन चरणों की प्रक्रिया में। पहले पृष्ठ में, उस पते का उल्लेख करें जहाँ आप एक Jio Fiber कनेक्शन प्राप्त करना चाहते हैं जिसके बाद आपको अपना नाम, मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी देने के लिए कहा जाएगा। फिर आपको अपने फ़ोन पर भेजे गए OTP को जमा करने के लिए कहा जाएगा। पंजीकरण प्रक्रिया, जो ब्याज की अभिव्यक्ति की तरह अधिक है, अब पूरी हो गई है। आपको यह कहते हुए एक संदेश मिलेगा कि एक बार व्यवहार्यता की पुष्टि हो जाने के बाद आपको आगे की प्रक्रिया के लिए Jio के बिक्री प्रतिनिधि से एक कॉल प्राप्त होगी।

कनेक्शन पाने के लिए आपको किसी भी दो दस्तावेजों की आवश्यकता होगी: आधार कार्ड या पहचान का कोई अन्य मूल वैध प्रमाण और पते का प्रमाण जैसे वोटर आईडी कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस, आदि।
Jio फाइबर कनेक्शन की स्थापना:
यदि आपकी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी हो गई है और Jio Fiber सेवा आपके क्षेत्र में उपलब्ध है, तो एक इंस्टॉलेशन इंजीनियर जल्द ही ब्रॉडबैंड सिस्टम को स्थापित करने के लिए आपके घर पर जाएगा। सक्रियण दो घंटे के भीतर है।
रिलायंस जियो ने अपनी वेबसाइट पर घोषणा की है कि शुरुआती रोलआउट चरण के दौरान, इंस्टॉलेशन शुल्क मुफ्त होगा।
"हमारे शुरुआती रोल के हिस्से के रूप में हम अपने सभी ग्राहकों को मानार्थ JioFiber स्थापना और कनेक्शन की पेशकश कर रहे हैं। धनवापसी सुरक्षा जमा के अलावा, अब अतिरिक्त स्थापना शुल्क नहीं हैं," Jio ने कहा।
Jio Fiber कनेक्शन के साथ, आपको वॉयस कॉल करने के लिए एक मुफ्त लैंडलाइन भी मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ